किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री , कॉल डिटेल कैसे निकाले?

किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री , कॉल डिटेल कैसे निकाले?

call-details-kaise-nikale-
call-details-kaise-nikale-


स्मार्टफोन आने के बाद यूजर्स के कॉल करने का समय भी बढ़ गया है। यूजर्स दिनभर में दसों कॉल करते हैं। इसकी वजह से कुछ वक्त बाद स्मार्टफोन से पुरानी कॉल हिस्ट्री हटती जाती है। आमतौर पर बूजर्स एक महीने तक की कॉल डिटेल्स तो अपने कॉल लॉग में जाकर * सकते हैं। लेकिन इससे ज्यादा समय की कॉल हिस्ट्री कॉल लॉग में नहीं मिल पाती है। ऐसे में कई बार जरूरी फोन कॉल्स को जानकारी निकालना मुस्किल हो जाता है। इसके लिए अलग-अलग कंपनियों के यूजर्स कुछ तरीकों के माध्यम से अपनी पुरानी कॉल डिटेल पा सकते है। कॉल डिटेल के साथ ही इसमें पूरे स्टेटमेंट के साथ ही इंटरनेट के उपयोग के बारे में भी जानकारी मिल जाती है। यूजर्स को कंपनी के एप के जरिए या ईमेल भेजकर ये जानकारी पहुंचाई जाती है। अगर आप एवाटेल और जियो के यूजर्स हैं तो इन आसान तरीकों की मदद से 6 महीने पुरानी कॉल हिस्ट्री आसानी से पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  ChatGPT क्या है? क्या चैट जीपीटी से नौकरियों को खतरा है ?

जानिए कैसे किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री निकाले ,

1. प्रस्तावना

इस शीर्षक के तहत, हम आपको बताएंगे कि कैसे किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री प्राप्त करना संभव है और इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है। यह विषय बहुत ही रोचक है और लोगों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

2. नंबर की पहचान

हम यहां बताएंगे कि कैसे आप किसी नंबर की पहचान कर सकते हैं और उसकी कॉल हिस्ट्री निकाल सकते हैं। यह एक प्रभावी तकनीक है जो बहुत लोगों को आपके इस विषय में अधिक जानकारी प्रदान कर सकती है।

3. तकनीकी प्रक्रिया

किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री प्राप्त करने के लिए यहां हम आपको विवरण से बताएंगे कि आपको कैसे तकनीकी प्रक्रिया का अनुसरण करना चाहिए। इससे आप अपना लक्ष्य बिना किसी परेशानी के हासिल कर सकते हैं।

4. सुरक्षा निरीक्षण

यहां हम बताएंगे कि कैसे सुरक्षा निरीक्षण की प्रक्रिया के माध्यम से आप इस जानकारी को सुरक्षित रूप से प्राप्त कर सकते हैं और अनधिकृत पहुंच से बच सकते हैं।

5. सावधानियां और सुझाव

किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री प्राप्त करते समय, हम यहां सावधानियां और सुझाव प्रदान करेंगे ताकि आप इसे जिम्मेदारीपूर्वक और सुरक्षित रूप से कर सकें।

यह भी पढ़ें - Artificial intelligence Kya Hai , जानिए इस तकनीकी युग में बढ़ते AI के महत्व को


जानिए कैसे आप किसी भी नंबर की कॉल हिस्ट्री को अन्लॉक कर सकते हैं और इससे जुड़े रह सकते हैं। इस लम्बे मार्गदर्शन के साथ, हम आपको सबकुछ बताएंगे जो इस विषय में आपको जानना चाहिए।

Jio incoming call details

1. जियो नंबर की कॉल हिस्ट्री जानने के लिए सबसे पहले अपने फोन में माय जियो एप इंस्टॉल कर लॉगइन करें।

यह भी पढ़ें - 


. इसके बाद डिस्प्ले में बाई ओर नजर आ रहे तीन लाइन वाले आइकन पर और माय स्टेटमेंट मेन्यू में जाएं।
यहां पर उस तारीख और समय काल को डाले  जिसकी हिस्ट्री चाहिए। अब व्यू ऑप्शन पर क्लिक कर हिस्ट्री देखी जा सकती है।

एयरटेल नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले

एयरटेल यूजर्स को अपने फोन के के मैसेज ऑक्स में जाना है। इसमें EPREBILL टाइप कर तारीख दर्ज कर 121 पर मैसेज भेजना है।

2. EBILL space abedi@gmail.com क्रम में मैसेज भेजना है। दर्ज किए गए ईमेल पर भेजो गई पीडीएफ में 6 महीनों को कॉल हिस्ट्री देख सकते हैं।

3. इसके अलावा आपको एयरटेल को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी हिस्ट्री की आनकारी मिल सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ