ये 3 बाते आपकी 2024 में सोचने पर मजबूर कर देंगी।

ये 3 बाते आपकी 2024  में सोचने पर मजबूर कर देंगी। 




ये 3 बाते आपकी 2024  में सोचने पर मजबूर कर देंगी।
ये 3 बाते आपकी 2024  में सोचने पर मजबूर कर देंगी। 

न्यू ईयर हर साल की तरह इस साल भी हम न्यू ईयर मनाने वाले जिसमे कुछ नए बदलाव और कुछ पुराने बदलाव लाने वाले है हम कहते तो है की नए साल को हम अच्छे से मनाएंगे. नए साल के लिए बड़ी बड़ी changes लाने के लिए बड़ी बड़ी लिस्ट बनाते है लेकिन हम हर साल की तरह अपनी बनाई गयी लिस्ट को पूरा नहीं कर पाते वो बहुत बड़ी लगने लगती है क्यूंकि हम कुछ ऐसे लिस्ट बना लेते है जिससे कभी पूरा करने की कोशिश ही नहीं करते.
अगर आप अपने लाइफ में इस साल न्यू ईयर में एक नई शुरुवात करना चाहते है तो मैं कुछ टॉपिक्स बताने वाला हु जो आपकी कुछ मदद कर सकती है जो आपको अपने लाइफ में क्या बदलाव लाना है वो आपको समझ आ जायेगा

1. Dont repeat your past year's mistake in 2023 -


अगर आपको यह पता नही है की आपको क्या चेंज करना है अपने लाइफ में तो आपने जो गलती 2019 में की है उससे दोबारा न करे या फिर उसे बदलें की कोशिश करे क्यूंकि आप इससे यह सीख सकते हो कि अपने क्या गलती है 2019 में. हम नहीं करना चाहते ये आपके लिए लाइफ चेंज करने वाली टॉपिक हो सकती है .


2. Find what your happiest things in 2022 -


2020 में आप यह कोशिश करो की आप ऐसे कौन कौन सी चीजें हैं जिनसे आप खुस्स रहते थे और कौन कौन सी चीजों से आप दुखी हो रहते थे आप उन सभी बातों का एक लिस्ट बना लो जिससे आपको यह याद रहेगा कि आपको इस इस वजह से दुःख का सामना करना पड़ा और इन इन बातों से आपको खुशी मिलती थी .फिर आप 2020 में उन्हीं बातों को अपनाने की कोशियश करना जो आपको खुशी देती हो.



3. Work hard -


कड़ी मेहनत ये ऐसी सब्द है जिसे लोग सुनते ही भागने लगते है अगर आप 2020 में कुछ बड़े changes लाना चाहते हो तो आपको इस शब्द से दूर नहीं भागनि चाइये क्युकी एक समझदार व्यक्ति इस शब्द से कभी दूर नहीं भाग सकता क्यूंकि आज हर व्यक्ति मेहनत कर रहा है .अगर आप 2020 में सफल होना चाहते हो तो आपको ध्यान देना होगा कि आप जिस रेस में दौड़ रहे हो उसमे कितने लोग दौड़ रहे है फिर उसके बाद आप उस रेस में उनसे अलग तरिके रेस में आगे निकलो क्यूंकि वो रेस में दौड़ तो रहे है साथ में वो पीछे भी देख रहे है और आपको वही नही करना है एक रेस में दौड़ने वाला इंसान पीछे कभी नहीं देखता है मेहनत और कड़ी मेहनत में यही फर्क है महंत में लोग पीछे देखते देखते काम करते है और कड़ी मेहनत वाले पीछे नहीं देखते वो महंत और मेहनत करते जाते है और सफल होते है



मेरी यह पोस्ट आपको कैसी लगी शेयर जरूर करे और आप सभी को नये वर्ष की हार्दिक शुभकामनाये ...


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ