Instagram का नया फीचर अब क्रिएटर ढूंढ सकेंगे इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग हैशटैग्स

Instagram शुरू से  अपने नए नए फीचर लाने के अंदाज से ही फेमस है इंस्टाग्राम में डेली के कई मिलियन यूजर होते जा रहे है तो इंस्टाग्राम भी अपने यूजर को खुस रखने के लिए नए नए फीचर लांच कर रहा है इंस्टाग्राम ने हालही में इंस्टाग्राम के नए फीचर के बारे में बताया कहा की ये फीचर क्रिएटर के लिए बहुत हेल्पफुल रहेगा। 

Instagram का नया फीचर अब क्रिएटर ढूंढ सकेंगे इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग हैशटैग्स

Instagram New feature-  अगर आप इंस्टाग्राम में एक कंटेंट क्रिएटर है और आप इंस्टाग्राम में रील्स बनाते है तो Instagram की पैरेंट कंपनी मेटा ने इंस्टाग्राम में नया फीचर ला रहे है। 


Instagram का नया फीचर अब क्रिएटर ढूंढ सकेंगे इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग हैशटैग्स
Instagram का नया फीचर अब क्रिएटर ढूंढ सकेंगे इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग हैशटैग्स


इंस्टाग्राम ने कुछ नए फीचर्स पेश किए हैं, जो रील्स बनाने में क्रिएटर्स की मदद करेंगे। इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा ने घोषणा की है कि वह रील्स पर ट्रेंडिंग ऑडियो और हैशटैग के लिए एक डेडिकेटेड डेस्टिनेशन जोड़ रही है। इसके माध्यम से क्रिएटर्स रील्स बनाने के लिए ट्रेडिंग हैशटैग्स और गानों को ढूंढ सकेंगे। क्रिएटर्स यह देखने में सक्षम होंगे कि ऑडियो का कितनी बार उपयोग किया गया है। 


कैसे उपयोग करे Instagram के नए फीचर का ?

नए फीचर का उपयोग करने के लिए क्रिएटर्स को अपने प्रोफेशनल डैशबोर्ड पर नेविगेट करना होगा और 'चेक टुडे रील्स ट्रेंड्स' ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। इस पर क्लिक करते ही क्रिएटर्स 'रील्स ट्रेंड्स' पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे और यहां से ट्रेडिंग ऑडियो और हैशटैग पा सकेंगे। क्रिएटर्स तत्काल ऑडियो को सिलेक्ट कर तुरंत इंस्टग्राम रील बना सकेंगे।

Instagram New फ़ीचर से सम्बंधित FAQ's 

1. क्या है इंस्टाग्राम का नया फीचर ?

इंस्टाग्राम ने अपने नई फीचर में लांच किया है क्रिएटर के लिए Trending हैशटैग और trending Audio इसके जरिये क्रिएटर्स ढूंढ सकेंगे सबसे ट्रेंडिंग हैशटैग की किसे कितना बार यूज़ किया गया है। 

2. इंस्टाग्राम के न्यू फीचर का इस्तिमाल कैसे करे। 

क्रिएटर्स को अपने प्रोफेशनल डैशबोर्ड पर नेविगेट करना होगा और 'चेक टुडे रील्स ट्रेंड्स' ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। इस पर क्लिक करते ही क्रिएटर्स 'रील्स ट्रेंड्स' पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे और यहां से ट्रेडिंग ऑडियो और हैशटैग पा सकेंगे

3. इंस्टाग्राम न्यू फीचर कौन कौन  कर सकता है ?

इंस्टाग्राम के पैरेंट कंपनी मेटा ने वर्ल्ड वाइड लांच किया है ये फीचर एंड्राइड और आईओएस दोनों डिवाइसो में उपलब्ध रहेगी इसे कोई भी क्रिएटर कही से भी इस्तिमाल कर सकते है। 

यह भी पड़े -


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ