Twitter के Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब जो आपको जानना चाहिए

21 अप्रैल का दिन बाकी दिनों की तरह था क्युकी उस दिन एलोन मस्क ने अपने ख़रीदे ट्विटर में कुछ ऑफिसियल बदलाव कर दिया था एलोन मस्क ने 21 अप्रैल को ट्विटर ब्लू टिक को यूजर के प्रोफाइल से हटाने के साथ साथ उसे पेड सुब्स्क्रिब्शन मॉडल बिज़नेस कर दिए है ऐसे कई सवाल है जिसे लोग इंटरनेट में ढूंढ रहे है तो आप इस लेख में जानेंगे  Twitter के  Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब जो आपको जानना चाहिए। 

अगर आपके पास पहले ब्लू टिक आप उसे कैसे पा सकते है आइये जानते है इससे Twitter के  Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब।

Twitter के  Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब जो आपको जानना चाहिए
 Twitter के  Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब जो आपको जानना चाहिए 


Twitter के  Blue Tick से जुड़े कुछ ऐसे सवालों के जवाब जो आपको जानना चाहिए 

"विराट कोहली हो या शाहरुख खान या हो कोई अमिताभ बच्चन twitter के लिए एक समान सभी बराबर सज्जन" 

1. क्या है वेरिफिकेशन बैज 

वेरिफिकेशन बैज ट्विटर में एक तरह की पहचान बताने के लिए दिया गया बैज है जो बताता है कौन अकाउंट किसी कंपनी या किसी संस्था या किसी सरकार या एजेंसी का है इसके तहत कंपनियों को यलो, सरकार और एजेंसियों को ग्रे बैज दिया गया था. वहीं इंडिविजुअल्स को ब्लू टिक मिला था.

2. क्यू हटाया गया ट्विटर से ब्लू टिक ?

ट्विटर से ब्लू टिक हटाने एलोन मस्क का कहना है की ट्विटर लम्बे समय से घाटे में चल रही थी जब एलोन मस्क ने ट्विटर ख़रीदा था तो इसके चलते एलोन मस्क ने ट्विटर के ब्लू टिक को पेड सुब्स्क्रिब्शन मॉडल में प्रॉफिट जेनेरेट करना चाहते है 

3. अब किसे मिलेगा ब्लू टिक ?

जैसे ही सभी के अकाउंट से ब्लू टिक गायब हुआ लोग हैरान हो गए थे फिर सभी को धीरे धीरे पता चला की अब ब्लू टिक फ्री नहीं रहा ब्लू टिक लेने के लिए अब पेड सुब्स्क्रिशन लेना पड़ेगा जबकि ब्लू टिक के लिए वेरिफिकेशन किया जाता था। 

4. कितने बैज है किसे कौन सा बैज मिलेगा ?

ट्विटर अपने वेरिफिकेशन के बारे में कुछ कहा नहीं है लेनी ट्विटर के अनुसार कंपनियों को यलो ,सरकार और एजेंसी को ग्रे बैज दिया गया है और किसी इंडिविजुअल्स को ब्लू टिक दिया जायेगा। 

5. ट्विटर का ब्लू टिक कितने रूपए में मिलेगा ?

अगर आप ब्लू टिक लेना चाहते है तो आप  इसे आसानी से खरीद सकते है क्युकी इसमें पहले की तरह कोई वेरिफिकेशन नहीं लगता पैसे दीजिये और ब्लू टिक हासिल कर लीजिये

जैसे-  "भाई पैसे हो तो क्या नहीं किया जा सकता"

6. ब्लू वापस कैसे मिलेंगे ?

अगर आप उन लोगो में से है जिन्हे पहले ब्लू टिक मिल गया था अब हटा दिए गए है तो आपको ब्लू टिक वापस लेने के लिए ट्विटर के ब्लू टिक वाले पेड सुब्स्क्रिशन को लेना पड़ेगा। 

7. Twitter Blue  टिक के लिए कितने पैसे देने होंगे ?

अब बात आती है अगर आप ट्विटर के ब्लू टिक पेड सुब्स्क्रिशन को लेते है तो आपको कितने पैसे देने होंगे तो ट्विटर ने दो प्लान बताया है अगर आपको ब्लू टिक चाहिए तो ब्लू टिक के लिए महीने 650 रूपए और वही सालाना आपको 6800 रूपए देने होंगे। 

8. क्या मोबाइल और वेब वर्जन दोनों के लिए अलग अलग पैसे देने होंगे ?     

जी है Twitter के Blue टिक के सब्सक्रिप्शन मोबाइल और वेब वर्जन दोनों के लिए अलग अलग है वेब वर्जन के लिए महीना आपको 650 रूपए और सालाना 6800 रूपए वही आपको मोबाइल वर्जन के लिए आपको 900 रूपए महीना और 9400 रूपए खर्च करने होंगे 

9. लेगेसी अकाउंट्स का क्या होगा?

अगर आप लेगेसी अकाउंट होल्डर है तो आप पहले की तरह अपने अकाउंट का इस्तिमाल कर सकते है इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन इसमें आपको ads बहुत दिखेंगे और आपके ब्लू टिक रिमूव कर दिया जाएगा। 

10.Twitter के Blue टिक के क्या फायदे हैं?

Twitter Blue के अपने कई फायदे हैं. अगर आप इसका सब्सक्रिप्शन लेते हैं, तो कंपनी किसी कन्वर्सेशन या सर्च में आपको पहले रैंक करेगी. इसके अलावा आपको ब्लू टिक के साथ ही आपको अपने ट्वीट्स में बोल्ड और इटैलिक फॉन्ट ऐड करने का भी फीचर मिलेगा, आप Twitter पर 1080P की वीडियो पोस्ट कर सकेंगे. इसके अलावा आपको अपने ट्वीट को  एडिट करने, लंबे ट्वीट्स लिखने और NFT जैसे फीचर्स भी मिलेंगे और आपको ads भी नहीं दिखाए जायेंगे। 


यह भी पढ़े - 

Instagram का नया फीचर अब क्रिएटर ढूंढ सकेंगे इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग हैशटैग्स



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ