Elon Musk ने उड़ाया Twitter का चिड़िया बैठाया Doge Coin वाला मेमे डॉग

Elon Musk ने रातो रातो ट्विटर के लोगो में बदलाव करके लोगो की नीदे उड़ा रखी है जिससे माइक्रो ब्लोग्गेर्स के बिच #Twitternewlogo ट्रेंड कर रहा है सभी यही सोच रहे है क्या Elon Musk ने ट्विटर का लोगो बदल दिया है क्या ट्विटर के ब्लु बर्ड की जगह अब Doge बैठेगा। 

Elon Musk ने उड़ाया Twitter का चिड़िया बैठाया Doge Coin वाला मेमे डॉग 

kyu badla Twitter ka logo
kyu badla Twitter ka logo


Elon Musk ने रात 3 अप्रैल को ट्विटर में एक बहुत बड़ा बदलाव किया है। दरअसल Elon Musk ने ट्विटर के ब्लू बर्ड लोगो को हटा कर  उसके जगह Doge meme कॉइन crypto currency वाला डॉग का लोगो लगा दिया है लेकिन Logo का बदलाव सिर्फ वेब वर्शन में किया गया है मोबाइल एप्प में अभी भी ट्विटर का ब्लू बर्ड ही दिखाई दे रहा है 

कब बदला गया Twitter का Logo ?

सोमवार को, बिना किसी चेतावनी के, सोशल नेटवर्क के वेब version पर होम बटन के ऊपर ट्विटर बर्ड लोगो डॉगकोइन क्रिप्टोकुरेंसी के "कुत्ते" में बदल गया। (ट्विटर के मोबाइल ऐप्स पर नहीं बदले गए थे।) डोगे की छवि (शिबा इनु की) डॉगकोइन ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी के लोगो का हिस्सा है, जिसे 2013 में मजाक के रूप में बनाया गया था - बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का मज़ाक उड़ाने के लिए।

यह भी पढ़े - बिटकॉइन क्या होता है? क्या है यह करंसी,कैसे होता है लेन -देन

कस्तूरी, जिन्होंने पिछली बार 44 अरब डॉलर के सौदे में ट्विटर खरीदा था, डोगे मेम के एक प्रसिद्ध सुपरफैन हैं और उन्होंने ट्विटर पर और पिछले साल "सैटरडे नाइट लाइव" की मेजबानी के दौरान डॉगकोइन को बढ़ावा दिया है। सोमवार को ट्विटर के वेब लोगो में बदलाव के बाद डॉगकोइन का मूल्य 20% से अधिक बढ़ गया।

ट्विटर पर डोगे logo परिवर्तन की व्याख्या करके, मस्क, वर्तमान में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें कहा गया, "वादे के अनुसार" - एक एक्सचेंज के स्क्रीनशॉट के साथ उन्होंने मार्च 2022 में एक ट्विटर उपयोगकर्ता के साथ किया जो जाता है @WSBChairman द्वारा।

यह भी पढ़े - मेटावर्स क्या है ? 2033 में 61% लोग प्यार भी मेटावर्स पर ही करने लगेंगे

मस्क ने मार्च 2022 में ट्वीट करने के बाद, ट्विटर को खरीदने के लिए अपनी अंततः सफल बोली लगाने से पहले, “यह देखते हुए कि ट्विटर वास्तविक सार्वजनिक शहर वर्ग के रूप में कार्य करता है, मुक्त भाषण सिद्धांतों का पालन करने में विफल रहने से मूल रूप से लोकतंत्र कमजोर होता है। क्या किया जाना चाहिए?, "@WSBChairman ने जवाब दिया था," बस ट्विटर खरीदें ... और पक्षी लोगो को कुत्ते में बदल दें। मस्क ने जवाब दिया, "हाहा जो बीमार होगा।"

मज़ाक करने का क्या मतलब नहीं है: जून 2022 में, मस्क को न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए अमेरिकी जिला न्यायालय में दायर एक मुकदमे के अंत में था, जिसमें उन पर डॉगकोइन को बढ़ावा देकर रैकेटियरिंग में शामिल होने का आरोप लगाया गया था। मस्क की कानूनी टीम ने मुकदमा खारिज करने के लिए शुक्रवार, 31 मार्च को एक प्रस्ताव दायर किया। ट्विटर के आइकन के डोगे में बदलने का समय बताता है कि मस्क वादियों को ट्रोल कर रहे हैं।


अन्य बातों के अलावा, मस्क पर मुकदमा करने वाले अभियोगी - हर्जाने में $ 258 बिलियन की आंख मारने की मांग करते हुए - "एसएनएल" पर अपने होस्टिंग टमटम की ओर इशारा किया, जहां वीकेंड अपडेट पर उन्होंने एक नकली वित्तीय विशेषज्ञ को चित्रित किया, जिसने डॉगकोइन को "ऊधम" कहा।

यह भी पढ़े --ChatGpt से पैसे कैसे कमाए

मस्क के वकीलों द्वारा फाइलिंग के अनुसार, मामले में वादी ने यह नहीं दिखाया है कि डॉगकोइन के पक्ष में मस्क के बयानों ने किसी को कैसे धोखा दिया है और न ही उन्होंने यह बताया है कि मस्क ने कथित तौर पर निवेशकों से क्या जोखिम छिपाए हैं। फाइलिंग में कहा गया है, "[टी] एक वैध क्रिप्टोकुरेंसी के बारे में समर्थन के शब्दों को ट्वीट करने या मजाकिया चित्रों के बारे में कुछ भी गैरकानूनी नहीं है, जो लगभग $ 10 बिलियन की मार्केट कैप रखता है।" "अभियोगी के पास पर्याप्त रूप से अपने दावों की वकालत करने के लिए कई अवसर हैं, लेकिन वे अभी भी किसी भी कार्रवाई योग्य सिद्धांत को स्पष्ट करने में असमर्थ हैं। इस अदालत को वादी की कल्पना पर रोक लगानी चाहिए और शिकायत को खारिज कर देना चाहिए।"

Twitter से जुड़े कुछ FAQ 

क्या Twitter का logo हमेशा के लिए बदल गया है ?

जी नहीं अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है क्युकी जब  Elon Musk ट्विटर के लोगो में बदलाव किया इसकी कोई सुचना नहीं दी गई है और यह सिर्फ अभी वेब वर्शन में ही है लेकिन ये परमानेंट भी रखा जा सकता है 

क्यों बदला गया ट्विटर का logo ?

ट्विटर के लोगो के बदलाव के कई मायने हो सकते है पर कई लोगो का कहना है Elon Musk ने अपने पालतू डौगी के नाम सिबा इनु से ट्विटर का लोगो बदला है और कुछ लोगो का मानना है की dogecoin से लिया गया है क्युकी ट्विटर का logo  Dogecoin से लिया गया है  

क्या Twitter के लोगो Change होने से Dogecoin का प्राइस बढ़ेगा ?

कहा नहीं जा सकता की twitter के लोगो में परिवर्तन से Dogecoin के प्राइस में बढ़त होगी लेकिन सोमवार को ट्विटर के वेब लोगो में बदलाव के बाद डॉगकोइन का मूल्य 20% से अधिक बढ़ गया। जिससे क्रिप्टो करेंसी इन्वेस्टर में हड़कंप मच गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ